Blockquote

Followers

03 November, 2017

चुंबक की तरह पैसे को खींचता है येे पौधा


वैसे तो पैसा कमाना इतना आसान नहीं है, किन्तु हर किसी की ख्वाहिश होती है कि उसके पास अपार धन-दौलत हो। कमाने के लिए जी तोड़ मेहनत करनी पड़ती है, लेकिन कई बार बहुत मेहनत करने पर भी उम्मीद के अनुसार पैसा नही आता। इसलिए लोग घर में वास्तु और ज्योतिष के उपाय करते हैं।
मनी प्‍लांट काफी प्रचलित है और ज्‍यादातर घरों में आपको मिल भी जाएगा। मगर क्‍या आपने कभी 'क्रासुला' का नाम सुना है? इसे भी मनी ट्री कहा जाता है। 
कहते हैं यह पौधा चुंबक की तरह पैसों को अपनी ओर खींचता है। यह छोटा सा मखमली पौधा गहरे हरे रंग का होता है। इसकी पत्तियां चौड़ी होती हैं और यह फैलावदार होता है, घास की तरह।इसे लगाने में ज्यादा मेहनत नहीं लगती। इसका पौधा खरीद के किसी गमले या जमीन में लगा दें, फिर यह अपने आप फैलता रहेगा। इसे धूप या छांव कहीं भी लगाया जा सकता है। इस पौधे के बारे में मान्यता है कि यह सकारात्मक ऊर्जा और धन को अपनी ओर खींचता है। अब जहां तक देखभाल की बात है तो मनी प्‍लांट की तरह इस पौधे के लिए ज्‍यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है। अगर आप दो-तीन दिन बाद भी इसे पानी देंगे तो यह सूखेगा नहीं। क्रासुला घर के भीतर छांव में भी पनप सकता है। यह पौधा अधिक जगह भी नहीं लेता। आप इसे छोटे से गमले में भी लगा सकते हैं। क्रासुला अच्छी-ऊर्जा की तरह धन को भी घर की ओर खींचता है। इस पौधे को घर के प्रवेश द्वार के पास ही लगाएं। जहां से प्रवेश द्वार खुलता है, उसके दाहिनी ओर इसे रखें। कुछ ही दिनों में यह पौधा अपना असर दिखाना शुरू कर देगा। घर में हर तरह की सुख-शांति भी बरकरार रहेगी।
-
एम के पाण्डेय निल्को
Loading...