26 अप्रैल, 2013

पतंजलि योगपीठ में बाबा रामदेव के मंच से 'नमो मंत्र'


गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी हरिद्वार के पतंजली योगपीठ पहुंच गए हैं जहां वह रामदेव के स्कूल आचार्यकुलम का उद्घाटन करेंगे। नरेंद्र मोदी इस दौरान वहां मौजूद संतों को भी संबोधित करेंगे।
माना जा रहा है कि आचार्यकुलम के उद्धाटन के बहाने मोदी संतों के दिलों में उतरने की कोशिश करेंगे। इससे पहले मोदी छात्रों, महिलाओं और उद्योगपतियों को संबोधित कर चुके हैं। मोदी के इस कार्यक्रम के कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं लेकिन रामदेव का कहना है कि अच्छे लोगों को प्रतिष्ठा मिलती है तो इससे किसी को कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए।
मोदी की कोशिश है कि वह हर तबके के दिल में अपनी जगह बनाएं। इसी सिलसिले में मोदी हरिद्वार पहुंचे हैं लेकिन संतों का एक बड़ा धड़ा मोदी और बाबा रामदेव की मुखालफत में उतर आया है।
मोदी और रामदेव के मंच साझा करने का चौतरफा विरोध शुरू हो गया है। कांग्रेस भी मोदी के विरोध का एलान कर चुकी है।
मोदी कहीं कदम रखे और भूचाल ना आए ऐसा शायद मुमकिन नहीं। हरिद्वार में भी बाबा रामदेव और नरेंद्र मोदी का मंच साझा करना संतों के एक बड़े धड़े को रास नहीं आ रहा। शुरू से ही संतों का एक बड़ा समूह बाबा रामदेव के विरोध में रहा है। अब बाबा रामदेव ने गंगा नगरी में मोदी को बुलाकर माहौल को और गरमा दिया है। कई संत रामदेव और मोदी के विरोध में उतर आए हैं।
संत समाज ने कार्यक्रम के खिलाफ मोर्चा खोल दिया हो तो भला कांग्रेस भी कहां पीछे रहने वाली थी। पार्टी नेताओं ने भी लगे हाथों मोदी पर निशाना साधने में देर नहीं लगाई। कांग्रेस का विरोध करना तो लाजिमी है लेकिन मोदी को लेकर संत समाज भी दो खेमों में बंट गया है जो मोदी के दिल्ली के सफर में मुश्किलें पैदा कर सकता है और शायद मोदी के मुरीद बाबा रामदेव को इससे भी पार पाना होगा।

live See Click Here http://www.turbotv.in/aastha-devotional-channel/
आज पतंजलि में संतो के द्वारा नरेन्द्र मोदी जी के राज्याभिषेक को देखकर दिल्ली में बैठी केंद्र की सरकार को दस्त शुरू हो गए है और कुछ लोगो को पुरे शरीर में जबरदस्त खुजली शुरू हो चुकी है

जब नरेन्द्र भाई मोदी जी बोलने आयेंगे तब इन खान्ग्रेस्सियो को कही ICU में भर्ती ना करवाना पड़े....


आप मेरे ब्लाग पर पधारें व अपने अमूल्य सुझावों से मेरा मार्गदर्शऩ व उत्साहवर्द्धऩ करें, और ब्लॉग पसंद आवे तो कृपया उसे अपना समर्थन भी अवश्य प्रदान करें! धन्यवाद .........! VMW Team The Team With Valuable Multipurpose Work vmwteam@live.com +91-9044412246;+91-9044412223 +91-9024589902;+91-9261545777

4 टिप्‍पणियां:

  1. योग गुरु बाबा रामदेव और गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी आज एक मंच पर दिखेंगे। नरेंद्र मोदी आज पतंजलि योगपीठ में बाबा रामदेव के शिक्षण संस्थान आचार्यकुलम का उद्घाटन करेंगे।


    आचार्यकुलम में छात्रों को वैदिक और आधुनिक दोनों तरह की शिक्षा देने का प्रावधान किया गया है। इस समारोह में नरेंद्र मोदी समेत कई अति विशिष्ट मेहमानों और देश के कई बड़े संतों के शामिल होने की संभावना है।
    माना जा रहा है कि आचार्यकुलम के मंच से बाबा रामदेव नरेंद्र मोदी का राजतिलक करेंगे और देश के अगले प्रधानमंत्री के रूप में मोदी की दावेदारी को पुख्ता करेंगे। मोदी के प्रवचन के लिए पतंजलि योगपीठ में एक भव्य पंडाल बनाया गया है, जिसमें करीब 50 हजार लोगों के बैठने और करीब एक लाख लोगों के खड़े होने की व्यवस्था की गई है।
    देवभूमि में नरेंद्र मोदी के आने की आहट ने सियासी गलियारों में हलचल मचा दी है। नरेंद्र मोदी की यह यात्रा हालांकि गैरराजनीतिक है, लेकिन इसके राजनीतिक मायने भी निकाले जा रहे हैं।
    कांग्रेस से छत्तीस का आंकड़ा बनने से पहले, यानी मई-जून 2011 तक बाबा रामदेव की पतंजलि योगपीठ में भाजपा ही नहीं, सभी सियासी दलों के बड़े नेताओं का आना-जाना सामान्य सी बात हुआ करती थी, लेकिन काले धन और भ्रष्टाचार के खिलाफ बाबा की मुहिम के बाद परिस्थितियां पूरी तरह से बदल गई हैं।
    पिछले दो सालों में राष्ट्रीय स्तर पर पहचान रखने वाले राजनेताओं में मोदी ऐसे अकेले राजनेता हैं, जिनका कार्यक्रम बाबा की योगपीठ में बना है। राजनीतिक विश्लेषकों की मानें तो 2014 का लोकसभा चुनाव इसकी मुख्य वजह है।
    मोदी की राष्ट्रीय राजनीति में दस्तक के बाद तय है कि मोदी लोकसभा चुनाव में भाजपा के लिए अहम भूमिका निभाएंगे। बाबा रामदेव के कार्यक्रम में संत समाज से रू-ब-रू होने के लिए मोदी के हरिद्वार आने को भी इसी रणनीति का एक हिस्सा माना जा रहा है।
    वैसे भी भाजपा की अग्रिम पंक्ति में अपनी भूमिका सुनिश्चित करने के लिए मोदी के लिए यह जरूरी है कि संत समाज का आशीर्वाद भी उनके पास हो। मोदी की बाबा से जुगलबंदी के बाद अब इस बात की संभावना क्षीण हो चुकी है कि बाबा रामदेव आगामी लोकसभा चुनाव से पहले राजनीतिक दल का गठन करें।

    उत्तर देंहटाएं
  2. आस्था चैनल पूरे विश्व में 89 करोड़ लोग अभी लाईव देख रहे है ये आत्मा चैनल की विश्व रिकार्ड टी.आर.पी हौ गई है..

    उत्तर देंहटाएं
  3. कल बाबा रामदेव ने कहा था कि नरेंद्र मोदी 'हनुमान' बनकर जलाएंगे UPA की 'लंका', आज बाबा रामदेव के 'हनुमान' नरेंद्र मोदी हरिद्वार में हैं

    उत्तर देंहटाएं
  4. 'हनुमान' नरेंद्र मोदी जलाएगा UPA की 'लंका':

    उत्तर देंहटाएं

अपने अमूल्य सुझावों से मेरा मार्गदर्शऩ व उत्साहवर्द्धऩ करें !